Developments

Big Changes Youtube monetization policy 2020


तो दोस्तों आप सभी को पता तो चल ही गया होगा कि यूट्यूब पर फिर से एक पॉलिसी बदल दी गई है 2020 में.

जेसे कि आपने देखा होगा Youtube पर एक वीडियो को बार _ बार डाल दिया जाता है या फिर एक वीडियो के टाइटल को एक Youtube channel पर 3 bar अगर डाल दिया जायेगा तो आपकी वीडियो बंद कर दी जाएगी और आपका यूट्यूब चैनल भी बंद किया जा सकता है इससे बचने का तरीका आज हम इस आर्टिकल मे बताएंगे उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आएगी.

YouTube monetization policy

जेसे आप सभी जानते hoge Monetization के लिए 2018 से पहले 1000 Subscribe होने जरूरी थे बस.

पर 2018 ke बाद जो पॉलिसी Changes हुई उसमे कुछ नया कर दिया गया जो इस प्रकार है (1000 Subscriber) और, आपके यूट्यूब चैनल पर (4000 watch time ⌚) होना जरूरी है तभी आपके यूट्यूब चैनल पर Monetization enables किये जायेगे.

2020 और change policy.

अब आपके ये भी ध्यान मे रखना होगा कि आपके यूट्यूब चैनल पर एक कि तरह की वीडियो एक से अधिक बार ना डाली गई हो और एक से ज्यादा same taital नहीं डला होना चाहिये वर्ना आपके Youtube चैनल के Monetization खतरे मे पड सकते है.

सात ही आप अपने Youtube चैनल पर एक से जाड़ा सैम concept नहीं डाले चाहिए तभी आपका Youtube चैनल अच्छे से चल सकता है और Monetization enabl rh सकते है.

दूसरो का music 🎶 और video contain.

अगर हम अपने यूट्यूब चैनल्स पर दुसरों के contain या music 🎶 का इस्तेमाल करते है तो हमे अपने discrimination me बताना होता है कि इस आपकी वीडियो या music का इस्तेमाल knowledge के लिए किया जा रहा है तभी आप अपने Youtube चैनल को कापीराइट से बचा सकते हो.

दूसरो के contain का फायदा Youtube पर डालकर.

अगर हम अपने यूट्यूब चैनल पर किसी और का contains use करते है तो हमे wives to अच्छे मिल जाते है पर उस video पर जो adds आते है उसके डॉलर हमे ना मिलकर उसे मिलते है जिसका ज़माने contain या music को अपने YouTube channel पर इस्तेमाल किया है.

YouTube video or Taital.

जो भी आप apane youtube channel पर video me बताए उसे के आधार पर आपको वीडियो का Taital डालना चाहिए तभी आपके उस वीडियो पर adds chalege या फिर बोले monetization on रहेगे.

YouTube videos पर Thampalet कोन सी लगाए.

जो भी हम अपने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करे जो भी उस वीडियो में बताया गया हो उसी प्रकार की आपको वीडियो पर thampalet का प्रयोग करना चाहिए असा नहीं होना चाहिए कि कड़ियों मे कुछ और चले और thampalet me कुछ और दिखाया जाए.

उम्मीद कर्ता हू आपको इस आर्टिकल से बहुत कुछ सीखने को मिला होगा अगर आप एक Youtuber हो तो आपको बहुत अच्छी तरह से समझ आ गया होगा अधिक जानकारी के लिए आप हमारे Youtube channel (Jash nice) पर जा कर जानकारी ले सकते है.