Developments

Coronavirus : Higher Blood Pressure प्रमुख मोत का जोखिम कारण है असा चीनी चिकित्सक कहते हैं.


Topics : Coronaviruses

I’m Dr Saurav kumar

High Blood pressure होने के कारण मरीजों को coronavirus से मरने का खतरा होता है.

चीन के सबसे सम्मानित क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों में से एक डू ने कहा मुझे अन्य डॉक्टरों द्वारा बताए गए आंकड़ों और उन तमाम अंतर्निहित बीमारियों के बीच मैं खुद को देख सकता हूं उच्च रक्तचाप एक महत्वपूर्ण खतरनाक कारक है उस पर प्रकाशित, हम मानते हैं कि उच्च रक्तचाप एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है जिससे मरीज बिगड़ सकते हैं जिससे खराब रोग का निदान हो सकता है.

इस time ⌚ जो भी मरीज है उसे अपना

Blood pressure साम्य – साम्य चेक कराना चाहिये और अपने चिकित्सक से मिले और अपनी सारी problems को shear करे.

चीनी डॉक्टर ने कहा कि 170 रोगियों के समूह में, जो वुहान में जनवरी में मारे गए – एक रोगज़नक़ के कारण हताहतों की पहली लहर, जो अब दुनिया भर में व्याप्त है – लगभग आधा था।

लगभग आधे रोगियों को जिन्हेंinvasive mechanical ventilation की आवश्यकता होती है, वे समाप्त हो जाते हैं, लेकिन जो लोग ठीक हो जाते हैं, उनमें से ज्यादातर ऐसे होते हैं जिन्हें जल्दी-जल्दी इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा जाता है.

मरने की सख्या :

जैसा कि यूरोप और अमेरिका में प्रकोप गति पकड़ता है, इटली जैसे देशों को संकट में डालते हुए, डॉक्टर अत्यधिक संक्रामक रोगज़नक़ों के इलाज के लिए संघर्ष कर रहे हैं जो केवल तीन महीनों में वैश्विक स्तर पर 108,000 से अधिक लोगों को संक्रमित करते हैं।

बीमारी के पाठ्यक्रम को समझना और सबसे बड़े जोखिम में व्यक्तियों की पहचान करना वैश्विक छूत की देखभाल के अनुकूलन के लिए महत्वपूर्ण है, जो दिसंबर में चीन में उभरने के बाद से 3,700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

फिर से संक्रमण का खतरा

रिपोर्ट है कि जो लोग बरामद किए गए हैं और अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वे बाद में फिर से सकारात्मक परीक्षण करते हैं – और यहां तक कि बीमारी से मर जाते हैं – इस आशंका को प्रज्वलित किया है कि वायरस किसी भी तरह फिर से उभर सकता है।

हमें उन लोगों के संदर्भ में देखने की जरूरत है जिन्होंने फिर से सकारात्मक परीक्षण किया है

उदाहरण के लिए, एक ही रोगी के विभिन्न क्षेत्रों से लिए गए नमूने अलग-अलग तरीके से परीक्षण कर सकते हैं, जहां वायरस रहता है। #Coronavirus2020